समस्तीपुर Town

समस्तीपुर में ससुराल वालों ने महिला की जलाकर करदी हत्या, पति गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चौथ फरपुरा में एक महिला की जलाकर हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान फरपुरा निवासी मुंशीलाल राय के पुत्र त्रिमेत्रम कुमार की पत्नी अलका कुमारी के रूप में की गयी

समस्तीपुर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चौथ फरपुरा में एक महिला की जलाकर हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान फरपुरा निवासी मुंशीलाल राय के पुत्र त्रिमेत्रम कुमार की पत्नी अलका कुमारी के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से शव को जब्त कर लिया। इस बाबत मृतका अलका कुमारी के पिता मुफस्सिल थाने के जितवारपुर हसनपुर निवासी शिवजी राय ने थाने में एक आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है। इसमें अपने दामाद त्रिमेत्रम कुमार, चुलिया देवी, मुंशी लाल राय, उपेंद्र राय, श्याम सुंदन राय उर्फ मुन्ना को नामजद किया है।

बताया कि वर्ष 2012 में जितवारपुर चौथ निवासी मुंशीलाल के पुत्र त्रिमेत्रम कुमार से पुत्री की शादी की। उसके एक पुत्र और पुत्री दो छोटे बच्चे हैं। शादी के बाद पति व ससुराल वाले उसे दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। 16 मई को प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके पहुंची। स्वजनों ने पंचायत बुलाकर दोनों पक्षों में सुलह कराई। पंचायत के बाद पति उसे ससुराल ले गया। रविवार की शाम उसके दमाद त्रिमेत्रम ने उसे मोबाइल पर सूचना दी कि उसकी पुत्री जल गई है। उसे शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद पुत्री को देखने अस्पताल पहुंचा। उसे चिकित्सकों ने रेफर कर दिया है। इलाज के लिए पटना ले जाने क्रम में मौत हो गई। घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं। मृतका के स्वजन का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर उसकी पुत्री पर मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा दी। थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। मृतका के पति त्रिमेत्रम कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों के गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

Share This Post