जरूर पढ़ें

क्या 17 मई के बाद फिर केंद्र सरकार बढ़ा देगी लॉकडाउन ?

तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ा दिया गया है. तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाने की घोषणा की. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद राव ने पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी रहेगा. यदि आपको याद हो तो पिछले महीने भी केंद्र द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ाए जाने से पहले ही तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन सात मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी थी.

सहयोग करने की अपील

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री राव ने कहा कि लोगों को जरूरी वस्तुओं की खरीदारी का काम शाम छह बजे तक करना होगा. यही नहीं उन्हें इतने बजे तक अपने घर भी पहुंचना होगा. राज्य में शाम सात बजे से क‌र्फ्यू लागू हो जाएगा. इस दौरान कोई घर से बाहर नहीं आये, नहीं तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

शाम सात बजे से क‌र्फ्यू

आगे राव ने कहा कि हमारे राज्य में चिकित्सा उपकरणों की कोई कमी नहीं है. हम किसी भी संभावित स्थिति का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं. जनता से उन्होंने सहयोग करने की अपील की और कहा कि यदि चिकित्सा कारणों से कोई आपातकालीन स्थिति न हो तो 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोग घर पर ही रहें. बच्चों को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

तेलंगाना का हाल

आपको बता दें कि तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं जिनमें 628 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किये जा चुके हैं. अब तक राज्‍य में 439 सक्रिय केस हैं जिनका इलाज चल रहा है. मंगलवार को 11 नये कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आये थे.

केंद्र सरकार का ने बढाया लॉकडाउन

देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है जिसके कारण केंद्र सरकार सरकार ने देश में लागू लॉकडाउन को दो हफ्ते यानि 17 मई के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी. लॉकडाउन-3 के दौरान देश में हवाई, ट्रेन, बस व मेट्रो सेवा समेत माल, सिनेमाघर आदि बंद रहेंगे.

रेड , आरेंज और ग्रीन जोन…

देश को तीन जोन में बांटा गया है. रेड , आरेंज और ग्रीन जोन… स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जारी सूची के अनुसार फिलहाल 130 रेड जोन जिले, 284 आरेंज जिले और 319 ग्रीन जोन जिले हैं. यह लॉकडाउन पिछले लॉकडाउन की तुलना में उतना सख्त नहीं है.

Share This Post