बिहार

Weather Forecast Updates 9 June 2020 : बिहार में मॉनसून जल्द देगा दस्तक, कई राज्यों में बारिश के आसार,जानिए पूरे देश के मौसम का हाल

live weather forecast स्काईमेट वेदर के अनुसार, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी पंजाब के ऊपर बना हुआ है. गुजरात के ऊपर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. बंगाल की खाड़ी के मध्य-पूर्वी भागों पर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र जल्द ही एक निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो सकता है. जिसके कारण अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा के दक्षिणी तटीय हिस्सों, आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण व गोवा, गुजरात के दक्षिणी भागों और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम में हल्की बारिश से मध्यम बारिश का अनुमान है. पूर्वी राजस्थान में धूल भरी आंधी या गरज के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है.

बिहार के मोतिहारी जिला का मौसम

बिहार के मोतिहारी जिला में आज आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार कल से अगले दो दिनों तक यहां बारिश या बिजली कड़कने के भी आसार हैं.आज यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया है.

बिहार के छपरा का मौसम

बिहार के छपरा में आज आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार कल यहां बारिश या बिजली कड़कने के भी आसार हैं.आज यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया है.

बिहार के फारबिसगंज का मौसम

बिहार के फारबिसगंज में आज आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार कल यहां बारिश या बिजली कड़कने के भी आसार हैं. आज यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया है.

बिहार में मॉनसून की दस्तक

बिहार में मॉनसून की दस्तक होने लगी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 10 जून से मौसम का मिजाज बदल जाएगा. पूरे प्रदेश में तेज हवा के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि नौ जून तक बिहार में बादल छाने लगेंगे. कई जगहों पर बारिश होने की भी संभावना भी है. वहीं, कल के बाद मोतीहारी में चार दिनों तक हल्के बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले चार दिनों तक बारिश भी होने के आसार हैं. साथ ही बिजली कड़कने और धूल भरी तेज हवा चलने की भी संभावना जताई जा रही है.

Share This Post