बिहार

Coronavirus in Bihar : दवा लेने आये कोरोना पॉजिटिव युवक ने दुकान पर तोड़ा दम, पांच घंटे तक पड़ा रहा शव

भागलपुर : भागलपुर में बुधवार के दिन दवा दुकान के गेट पर दवा खरीदने आये युवक की मौत हो गयी़ वह दिन में 11.15 बजे शहर की दवापट्टी की एक मेडिकल दुकान में अस्थमा का इनहेलर लेने आया था, लेकिन वह दुकान की चौखट पर ही गिर गया और उसकी मौत हो गयी़ देर शाम उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी.

युवक की मौत के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गयी़ पुलिस आयी, पर वह पास नहीं आयी. कुछ देर बाद कोतवाली इंस्पेक्टर अमर विश्वास आये. लगभग डेढ़ घंटे बाद सीटी डीएसपी राजवंश सिंह सहित कई अधिकारी पहुंचे. बॉडी को उठाने और कोरोना जांच के लिए सिविल सर्जन व निगम को फोन किया.

सिविल सर्जन कार्यालय से भी शव को उठाने के लिए टाल-मटोल होता रहा. पहले जो एंबुलेंस आयी, वह लाैट गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद उस वार्ड के पार्षद सह डिप्टी मेयर राजेश वर्मा पहुंचे.

उन्होंने भी सबको फोन किया. लगभग पांच घंटे बाद चार बजे निगम ने दो लाेगों को भेजा, लेकिन उनके पास पीपीपी किट नहीं दिया था. दवापट्टी के दुकानदार ने दो पीपीपी किट उपलब्ध कराया. फिर उसे एंबुलेंस मायागंज अस्पताल भेजा गया. देर शाम वहां जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

बिहार में तेजी से फैल रहा है संक्रमण

चार दिनों में मिले पांच हजार मरीज – बता दें कि राज्य में बुधवार को 1320 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. साथ ही उनकी पत्नी और मां भी संक्रमित हैं. साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 20173 पहुंच गयी. पिछले चार दिनों में राज्य में पांच हजार नये कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. दूसरी ओर राज्यपाल फागू चौहान की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. राजभवन के कई कर्मी पाजिटिव पाये गये हैं. गया में सुधा डेयरी के एक वरिष्ठ अधिकारी पूर्णिया निवासी एके कर्ण की मौत कोरोना से हो गयी है. कोरोना संक्रमित होनेवालों में 13533 लोग ठीक होकर घर लौट गये हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की रिकवरी रेट बुधवार को 67.08 हो गयी है. स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को सबसे अधिक 242 नये मामले पटना जिले में पाये गये हैं.

Share This Post