समस्तीपुर Town

केंद्रीय मंत्री चीनी हिंसा में शहीद हुए समस्तीपुर के जवान के घर तक बनवाएंगे सड़क

लद्दाख में शहीद हुए समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर निवासी अमन कुमार सिंह के घर तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय पक्की सड़क बनवाएंगे। इसके लिए उन्होंने अपने सांसद निधि से 11 लाख रुपये आवंटित किए हैं। 

समस्तीपुर डीएम को लिखे पत्र में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि गांव में शहीद द्वार के साथ ही शहीद अमन के घर से मुखिया के घर के पूरब तक पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जाए। बनने वाली सड़क का नाम भी शहीद अमन सिंह के नाम पर रखने का अनुरोध किया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

चीन के साथ खूनी झड़प में शहीद हुए बिहार के चार लाल शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उस मिट्टी के हो गए जिसमें उन्होंने जन्म लिया। जिसने उन्हें दुश्मनों के सामने सीना ताने खड़े होने लायक बनाया। लाखों लोगों ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी। भले ही जगह अलग-अलग थी, लेकिन जज्बात एक थे, माहौल एक था, नारे भी एक थे। भारत माता के जयघोष के साथ मानों यह संदेश देते हुए- राह कुर्बानियों की ना वीरान हो, तुम सजाते ही रहना नये काफिले, फतह का जश्न इस जश्न के बाद है, जिन्दगी मौत से मिल रही है गले, बांध लो अपने सर से कफन साथियों…. रणबांकुरे विदा हो लिए। समस्तीपुर में शहीद अमन कुमार, सहरसा के आरण में कुंदन कुमार, आरा में शहीद चंदन व हाजीपुर में जय किशोर सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

Share This Post