समस्तीपुर Town

समस्तीपुर में पुलिस पिटाई के विरोध में हड़ताल जारी

समस्तीपुर में 102 एंबुलेंस चालकों एवं ईएमटी की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हड़ताल पर डटे सभी एंबुलेंस चालक व ईएमटी ने रविवार को सदर अस्पताल परिसर में धरना दिया और अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाये। उनका कहना था कि एम्बुलेंस चालक को पीटने वाले पुलिस कर्मी पर कारवाई के बाद ही हड़ताल वापस लिया जाएगा।

सदर अस्पताल में धरना के दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि हसनपुर पुलिस के जवान ने 102 एंबुलेंस कर्मचारी रामचरण शर्मा ईएमटी एवं चालक सुबोध कुमार और बिथान पुलिस ने एंबुलेंस कर्मी चालक मोहम्मद नौशाद एवं ईएमटी राजीव कुमार के साथ मारपीट की थी। अधिकारियों को लिखित शिकायत के बावजूद कोई कारवाई नहीं होने पर हड़ताल पर जाने को विवश होना पड़ा। इसके बावजूद अब तक किसी अधिकारी ने कार्रवाई की पहल नहीं की है। संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने विरोध जताया है।

कहा कि पेट्रोलिंग इंचार्ज एवं मौजूद सभी पुलिसकर्मी पर लिखित रूप से 48 घंटा के अंदर कार्रवाई नहीं की गई तो पूरे राज्य के सभी एंबुलेंस कर्मचारी बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ इंटक के बैनर के तले अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। अगर इस दौरान किसी भी मरीज को कुछ होता है इसकी सारी जवाबदेही प्रशासन की होगी। मौके पर जिला उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार, सचिव रमन कुमार झा, रोशन कुमार, भोला कुमार, मनोज कुमार, विजय कुमार, ओम प्रकाश गिरी, रमन कुमार आदि मौजूद थे। विदित हो कि दो दिनों से हड़ताल के कारण किसी भी मरीज को अस्पताल पहुंचने के लिये निजी वाहन या निजी एंबुलेंस से पहुंचाया जा रहा है। यहां तक की कोरोना संक्रमित मरीजों को भी आईसोलेशन सेंटर पहुंचाने के लिये प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वाहनों की व्यवस्था कर पॉजिटिव मरीजों को पहुंचाया जा रहा है।

Share This Post