samastipur street light
समस्तीपुर Town

समस्तीपुर शहर के अधिकतर जगहों की स्ट्रीट लाइट खराब, नगर परिषद की लचर व्यवस्था की खुल रही पोल

अपना समस्तीपुर : शहर के विभिन्न सड़कों पर लगी स्ट्रीट लाइट खराब हो गई है। शाम होते ही सड़कों पर अंधेरा पसर जाता है। लाखों रुपये खर्च कर शहर की मुख्य सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगायी थी। शहर के एसडीओ कार्यालय से लेकर मोहनपुर तक मुख्य मार्ग के बीच में बने डिवाइडर पर सीरिज में स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी। इससे सड़क पर चलने वालों को सुविधा होती थी। लोग अपने को सुरक्षित महसूस करते थे। इसी रोड में सदर अस्पताल होने के कारण पूरी रात लोगों का आना जाना लगा रहता है। अब हालत यह हो गई है कि गोलंबर पर लगे हाई मास्क लाइट को छोड़कर कोई भी स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है।

स्टेडियम मार्केट के सामने पसरा अंधेरा

रेडक्रास भवन, समाहरणालय सहित सभी प्रमुख सरकारी कार्यालय तथा ऑफिसर्स कॉलोनी भी इसी रोड में है। लाइट खराब होने के कारण पुलिस द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे भी रोशनी नहीं रहने से काम नहीं कर रहा है।

पहले तो एक-दो लाइट खराब हुई। धीरे-धीरे सभी लाइट खराब हो गई। रोशनी नहीं रहने के कारण सबसे अधिक परेशानी रात में लोगों को स्ट्रीट डॉग से हो रही है। जिला अतिथि गृह तथा बारह पत्थर मोड़ पर आवारा कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है। देर शाम जैसे की कोई यहां से गुजरता कुत्ते उनपर झपट पड़ते हैं।

Share This Post