समस्तीपुर Town

समस्तीपुर में राजद कार्यकर्ताओं ने निकाला साइकिल जुलूस

समस्तीपुर: राजद कार्यालय से बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के आह्वान पर साइकिल जुलूस निकाला गया। दिन के 11 बजे जलूस कर्पूरी आश्रम से जिला राजद अध्यक्ष राजेन्द्र साहनी के नेतृत्व में पटेल मैदान गोलंबर होते हुए चीनी मिली चौक से मारवाड़ी बाजार,गांधी स्मारक,स्टेशन रोड होते हुए 5 किलोमीटर की दूरी तय कर राजद कार्यालय पर पहुंच कर संपन्न हुआ। आज राष्ट्रीय जनता दल का 24 वा स्थापना दिवस बिहार की जनता को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर स्थापना दिवस को बिहार के शोषित पीड़ित, बेरोजगार, नौजवान किसान की बदहाली, मजदूर, बढ़ती महंगाई के मुद्दों को लेकर संघर्ष और केंद्र कि भाजपा और बिहार की पलटू सरकार के खिलाफ आंदोलन के रूप में मनाया गया।

विदित हो कि पूर्व में भी लालू जी के जन्म दिवस को गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया था। समस्तीपुर जिले के सभी पंचायत प्रखंड और जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने साइकिल जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया है। केंद्र सरकार ने लगातार 24 बार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए हैं मजदूरों और किसानों को पाई पाई के लिए मोहताज कर दिया है पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम की सबसे बड़ी मार आज गरीबों किसानों मजदूरों को पड़ी है जो महंगाई विपक्ष में भाजपा के लिए डायन हुआ करती थी वो आज भौजाई हो गई है। डबल इंजन की सरकार होते हुए बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा अब तक क्यों नहीं मिला? बेरोजगार अपराध भ्रष्टाचार अफसरशाही आसमान छू रहा है इस पर सरकार बेपरवाह क्यों है? अगर सरकार इसी तरह कान में तेल डाले सोई रही तो आने वाले दिनों में राष्ट्रीय जनता दल सड़क पर उतर कर अपने नेता के आह्वान पर निर्णायक लड़ाई लड़ेगी।

राजद के स्थापना दिवस के अवसर पर समस्तीपुर जिला राजद अध्यक्ष राजेंन्द्र सहनी के नेतृत्व में समस्तीपुर जिले मे कपुर्री आश्रम से स्टेशन रोड तक राजद नेताओं व कार्यकर्ताओं ने साइकिल यात्रा निकाली। इस दौरान केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए। महंगाई बढ़ाने वाली मोदी सरकार होश में आओ, डीजल-पेट्रोल के दाम कम करो, जनता के हित छोड़कर-कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाना बंद करो आदि नारे लगाए जा रहे थे। राजद जिला मुख्य प्रवक्ता सौरभ चौधरी तथा राजद जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सहनी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी य़ादव जी के आह्वान पर राजद डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ सड़कों पर उतरी है। केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई बढ़ाने वाली सरकार है। पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य वृद्धि से गरीब, किसान, वंचित और आमजनमानस प्रभावित हो रहे हैं। लॉकडाउन में गरीबों का रोजगार छीन गया है,भाजपा सरकार की नीति से देशभर में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर पहुंच गया है। राजद ने साइकिल पर सवार होकर केंद्र सरकार से डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि को अविलंब कम करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार कॉरपोरेट कंपनी के साथ खड़ी है, इसलिए वो अपने कॉरपोरेट सहयोगियों को लाभ पहुंचाने के लिए उनके फायदे की नीतियों को लागू कर रही है।

उन्होंने कहा कि डीजल पेट्रोल मूल्य वृद्धि से महंगाई बढ़ती है। महंगाई के दौर में किसानों खेतों में पानी कैसे पहुंचेगा,इसकी चिता केंद्र सरकार को नहीं है। कार्यक्रम को जिला राजद मुख्य प्रवक्ता सौरभ चौधरी राजद जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सहनी प्रदेश महासचिव फैजुर रहमान फैज, युवा अध्यक्ष अमरेश राय, लाल बहादुर पंडित, नगर परीषद अध्यक्ष तारकेशर नाथ गुप्ता, व्यासायिक प्रकोष्ट जिला अध्यक्ष बद्री गोयनका, मुनेश्वर सिंह, प्रींस प्रशांत, मुशीर अहमद, राहुल सिंह राणा, जितेंद्र सिंह चंदेल,अक्षय कुमार सिंह, नागमणि, ललन यादव, राम विनोद पासवान, सूंदेश्वर राय, मनोज कुमार महतो, राजेन्द्र राम, दिनेश्वर राय, सईद चिना,बबलू यादव,विश्वनाथ राम,रेणु राज, अजित यादव, रोशन यादव, जयशंकर राय, शिवजी महतो, आदि सहित सैकड़ों राजद कार्यक्ताओं ने जुलूस में भाग लिया।

Share This Post