जरूर पढ़ें

रेलवे स्टेशनों पर बंद स्टॉल खुलने से आयी रौनक

लॉकडाउन के दो महीने के बाद अब रेलवे भी धीरे-धीरे अपनी सुविधा को विस्तार करने में जुट गया है। लॉकडाउन में चलायी जा रही श्रमिक स्पेशल व स्पेशल ट्रेन को देखते हुये अब प्लेटफार्मों पर स्टॉल को भी खोल दिया गया। ताकि सफर कर रहे जररुतमंद श्रमिकों को अपनी सुविधा अनुसार खाने-पीने की वस्तुएं प्लेटफार्म पर ही उपलब्ध हो सके।

स्टॉल खुलने के साथ ही प्लेटफार्म पर अब धीरे-धीरे पुरानी वाली रौनक लौटने लगी है। हालांकि अभी भीड़ नियंत्रित है। चूंकी केवल श्रमिक स्पेशल ट्रेनें ही चलायी जा रही है। जिसके कारण ट्रेनों के आगमन के बाद प्लेटफार्मों पर इन श्रमिकों के चहल कदमी बढ़ गयी है।

विदित हो कि 22 मार्च को हुए जनता कफ्र्यू व 23 मार्च से लॉकडाउन के बाद रेलवे परिचालन बंद हो गया था। जिसके बाद स्टॉल को भी अगले आदेश तक के लिये बंद कर दिया गया था। अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन के बाद स्पेशल ट्रेन चलाने के निर्णय के बाद स्टॉल को भी खोल दिया गया। अब श्रमिक स्पेशल व स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म पर ही आसानी से खाने-पीने की वस्तुएं मिल सकती हैं। हालांकि इस दौरान स्टॉल संचालकों को तय नियमों का पालन करना होगा। शनिवार को भी शाम तक विभिन्न स्थानों से लगभग दस ट्रेन समस्तीपुर पहुंची। इससे करीब 25 सौ लोगों को लाया गया है।

Share This Post