जरूर पढ़ें

IPL 2020 के आयोजन पर खड़ा हुआ सवाल, महेंद्र सिंह धौनी समेत पूरी Chennai Super Kings क्वारंटीन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के आयोजन पर अचानक ही सवाल खड़ा हो गया है। शुक्रवार को फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे से चौंकाने वाली खबर आई। दाएं हाथ के एक भारतीय तेज गेंदबाज के साथ करीब 12 सहयोगी स्टाफ कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। 19 सितंबर से यह लीग संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रही है और टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उद्घाटन मुकाबला खेलना है।

आईपीएल के Standing Operating Procedures (SOPs) के मुताबिक जिन सदस्यों को टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है उन सभी को कम से कम अगले दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। उनके दो टेस्ट करवाए जाएंगे रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह टीम के साथ दोबारा जुड़ पाएंगे।

एक सूत्र ने बताया, कुल 12 सदस्यों को संक्रमित पाया गया है जिसके बाद पूरी टीम को क्वारंटीन करने के लिए कहा गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह सभी चेन्नई में आयोजित कैंप के दौरान ही संक्रमित हुए हैं। बाकी टीमो की तरफ से भी बीसीसीआई को इस बात का आग्रह किया गया है कि यूएई में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एक बयान जारी किया जाए।

इस बारे में अब तक बीसीसीआई और सीएसके की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन मीडिया से सभी बात करने से बचते नजर आए। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है और 22 दिन पहले इस तरह से एक ही टीम के 12 सदस्य को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इसके आयोजन पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

Share This Post