समस्तीपुर Town

समस्तीपुर के लॉकडाउन का पालन कराने को पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

समस्तीपुर : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन के अनुपालन में मंगलवार को पुलिस सख्त दिखी। शहर में प्रवेश से लेकर जगह-जगह वाहनों की सघन जांच की गई। बिना अनुमति वाहनों के परिचालन पर जुर्माना किया। अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती दिखाई। पुलिस की सख्ती का परिणाम है कि सुबह से ही सड़क खाली-खाली दिखी और लोगों की आवाजाही नहीं के बराबर रही। राशन व फल सब्जी, दूध व दवा खरीदने के लिए लोग घरों से बाहर निकले। कृषि संबंधी सामान की दुकान भी खुली। लेकिन, ग्राहकों की संख्या कम थी। इस दौरान जगह-जगह पुलिस मुस्तैद रही। खरीदारी कर रहे लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर फिजिकल डिस्टेंस पालन करने की नसीहत दी। दुकानदारों को भी हिदायत दी गई। सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने पुलिस कर्मियों के साथ गश्त लगाकर लॉकडाउन का निरीक्षण किया।

जिले में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद लोग आशंकित हैं। दिनभर चर्चा का बाजार गर्म रहा। इस दौरान पुलिस की सक्रियता भी बढ़ गई है। जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही सीमावर्ती जिले बेगूसराय, वैशाली, दरभंगा व मुजफ्फरपुर के सटे मुख्य मार्ग व एनएच पर बैरिकेडिग कर सील कर दिया गया है। यहां दंडाधिकारी व पुलिस बल तैनात किए गए हैं। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बिना अनुमति दूसरे राज्य व जिले से आने वाले वाहन तथा लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है। हर आने- जाने वालों से पूछताछ की जा रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में सन्नाटा पसरा है। बाजार बंद है। विभिन्न थानों की पुलिस लगातार गश्त लगाकर लॉकडाउन पर नजर रख रही है।

बंद रहे सैलून व स्पा की दुकान

राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन थ्री में सोमवार से सैलून व स्पा दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। बशर्ते, जिला प्रशासन के नियमों का पालन करना होगा। लेकिन, जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होने के बाद शहर में एक भी सैलून व स्पा की दुकानें नहीं खुली।

Share This Post