समस्तीपुर Town

समस्तीपुर के सड़कों पर सन्नाटा, घरों से नहीं निकले लोग

समस्तीपुर । लॉकडाउन दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोगों की आवाजाही न के बराबर हुई। बाजार में अधिकांश दुकानें बंद नजर आई। पुलिस गश्त लगाकर लॉकडाउन पर नजर रख रही है। कोरोना वायरस का संक्रमण और न फैले, इसके लिए लोग एहतियात बरत रहे हैं। बैंक, एटीएम, स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं तथा आवश्यक गतिविधियों को छूट दी गई है। मेडिकल व स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कार्य कर रही है। यात्री वाहनों की जगह सड़क पर ई रिक्शा और ऑटो का परिचालन किया जा रहा है। हलांकि, यात्रियों की संख्या कम है।

कोरोना से जंग में शारीरिक दूरी का रख रहे ख्याल

सुबह बाजार खुलते ही पुलिस मुस्तैद हो गई। भोजन के सामान व दवा दूध खरीदने के लिए लोग घरों से बाहर निकले। इस दौरान कहीं दूर दूर तो कहीं शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा था। चौक चौराहों पर तैनात पुलिस ने लोगों को लॉकडाउन के नियमों को पालन कराया। दुकानदार व ग्राहकों को भी शारीरिक दूरी व मास्क लगाने की नसीहत दी। हलांकि, घर से निकलते वक्त लोग सुरक्षा का ख्याल रख रहे हैं। लेकिन कुछ लोग खतरे से बेपरवाह नजर आए। कुछ लोगों ने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करना सभी लोगों का कर्तव्य है ताकि यहां पर कोरोना अपना असर न दिखा सके। यही कारण है कि वे सभी नियमों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं।

बिना मास्क चल रहे लोगों को किया जुर्माना

लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस मुस्तैद दिखी। सड़क पर अनावश्यक धूम रहे लोगों को घर भेजा और खरीदारी करे के दौरान शारीरिक दूरी के पालन करने की नसीहत दी। शुक्रवार को नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद व मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के नेतृत्व में जगह जगह जांच अभियान चलाया गया। बिना मास्क चल रहे लोगों को चालान किया। उन्हें मास्क भी दिए। लोगों से सुरक्षा व ऐहतियात बरतने की नसीहत दी।

Share This Post