समस्तीपुर विधानसभा चुनाव 2020

समस्तीपुर विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन से जनता ने पूछे ये 5 सवाल

समस्तीपुर: भारत निर्वाचन आयोग ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा। आयोग बिहार चुनाव के समय ही 65 सीटों पर उपचुनाव भी कराने की तैयारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर, 2020 से पहले पूरा करना है। उसी समय के आसपास विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। बता दें कि वर्तमान बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

बिहार में चुनाव आयोग की घोसना के बाद चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है। इसी क्रम में समाचार9 की टीम ने 133 समस्तीपुर विधानसभा का सर्वे किया जिसमें लोगों के बिच वर्तमान राजद विधायक के खिलाफ काफी नाराजगी देखी गयी। पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के बेटे को हारने के बाद इस सीट पर अख्तरुल इस्लाम साहीन ने जित दर्ज किया था और ये उनका दूसरा कार्यकाल है। जनता ने बताया की अपने पहले कार्यकाल में स्थानीय विधायक ने अच्छा कार्य किया था लेकिन अपने दूसरे कार्यकाल में उन्होंने बस एक विशेष समुदाय वर्ग पर ज्यादा ध्यान दिया। इसलिए जनता ने इस बार उनसे पांच सवाल पूछे हैं इस चुनाव में ,

1-: समस्तीपुर के ज्यादातर शहरी छेत्र में विधायक ने कितना कार्य किया ?

स्थानीय लोगों का कहना है की बरी संख्या वाले हिन्दू बहुल इलाके जैसे काशीपुर, मारवाड़ी बाजार, बी एड कॉलेज, स्टेशन रोड, गुदरी बाजार एवं अन्य शहरी छेत्रों में विधायक शाहीन ने कार्य नहीं किया है इनका ज्यादातर कार्य धरमपुर, चकनूर और जितवारपुर की तरफ हुआ है जिसका फलस्वरूप विधायक जी अपने विधायक निधि का राशि भी नहीं ख़तम कर पाए।

2 :- क्या विधायक जी के मोहल्ले के लड़के शहर के अलग अलग इलाकों में उनके इसारे पर उत्पात मचाते हैं ?

स्थानीय लोगों का कहना है की विधायक शाहीन की सह पर उनके छेत्र के लड़कों ने बीते वर्षों में शहर के अलग अलग छेत्रों में जमकर उत्पात मचाया है जिससे लोग काफी त्रस्त हैं और जनता इसपर विधायक का जवाब चाहती है।

3:- धरमपुर, रुदौली और चकनूर के इलाकों में क्या इनके लोग करते हैं जमीनों पर अवैध कब्ज़ा ?

स्थानीय लोगों का कहना है की धर्मपुर में अधिकतर हिन्दुओं के जमीनों पर हथियार और जोर जबरदस्ती कर इनके समर्थित लोगों द्वारा किया जाता है अवैध कब्ज़ा जिससे उधर पड़ने वाले हिन्दुओं की जमीन के मालिक में खौफ रहता है की कहीं जमीन की वजह से उनकी हत्या न कर दी जाय।

4 :- क्या जितने के बाद अगले साल से समस्तीपुर होगा जलजमाव मुक्त ?

स्थानीय लोगों का कहना है की विधायक की अनदेखी की वजह से शहर का अधिकतर इलाका हर साल भयंकर जलजमाव झेलता है। इस वर्ष तो और अधिक जलजमाव लोगों ने झेला है। विधायक जी इससे मुक्ति दिलाने का अपना रोडमेप बताएं।

5:- पिछले चुनाव में जित पर पाकिस्तान के झंडा धरमपुर में दिखाया गया था इसपर बोलें विधायक ?

स्थानीय लोगों ने सामचार9 से बात करते हुए बताया की 2015 में स्थानीय विधायक की जित पर उनके समर्थकों ने पाकिस्तान का झंडा पंजाबी कॉलोनी में दिखाया था जिसकी तस्वीर भी कुछ लोगों के पास है। लोगों ने ये भी कहा की भारत पाकिस्तान मैच में भारत की स्थिति ख़राब होने पर यहाँ पटाखे जलते हैं।

Share This Post