जरूर पढ़ें

LIVE | देश में कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख के पार, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड उछाल के साथ करीब 9 हजार नए केस

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। अब देश में कुल मरीज दो लाख के पार पहुंच गए हैं। इस बीमारी की वजह से अब तक 5600 से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में इस समय 207,615 कोरोना के मरीज हैं। इसके अलावा अब तक 5,815 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पढ़ें, Coronavirus India Live Updates: 

– देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 207,615 हुई। वहीं,अब तक 5,815 लोगों की मौत  हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8,909 मामले सामने आए हैं।

– वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 1.06 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 18 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

– दक्षिण अमेरिकी देश चिली में भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चिली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,०8,686 हो गयी है जबकि 1188 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

 इजरायल दुनिया के उन चुनिंदा देशों में है जिसने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) पर काफी हद तक काबू पा लिया है, लेकिन इजरायल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 116 नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले करीब एक माह पूर्व एक मई को कोरोना संक्रमण के 155 मामले सामने आये थे। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

– मिस्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से रिकॉर्ड 47 लोगों की मौत होने से देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1०52 हो गयी है। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मेगाहेद ने मंगलवार को बताया कि इस दौरान कोरोना संक्रमण के 1152 नए मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 27 हजार का आंकड़ा पार कर 27,536 हो गई है।

– रोहिणी जिला अदालत के जिला न्यायाधीश मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। बार असोसिएशन के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी। रोहिणी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार असोसिएशन के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने बताया कि जिला न्यायाधीश आर पी पांडे की पत्नी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

– उत्तराखंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमितों की कुल संख्या मंगलवार को एक हजार का आंकड़ा पार कर 1043 हो गई। जबकि अभी तक कुल 252 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

Share This Post