बिहार

शहीद जवान के पार्थिव शरीर को गया में राजकीय सम्मान, अमिताभ बच्चन ने भी किया ट्वीट

उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार की शाम आतंकी हमले में शहीद हुए औरंगाबाद जिले के गोह थाना क्षेत्र के देवहरा गांव निवासी जवान संतोष कुमार मिश्रा का शव बुधवार की सुबह विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पर पहुंचा. गया एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के आईजी, डीआईजी, कमांडेंट सहित गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा, सिटी एसपी राकेश कुमार सहित सीआईएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने सलामी दी. इसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को औरंगाबाद स्थित शहीद के गांव रवाना कर दिया.

उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार की शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों के एक गश्ती दल पर हमला बोल दिया था. हमले में औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के देवहरा गांव के संतोष कुमार मिश्रा समेत तीन जवान शहीद हो गये थे, जबकि सात जवान घायल हुए हैं. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया है.

इधर, औरंगाबाद के लाल संतोष कुमार मिश्रा के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद से उनके पैतृक गांव में सन्नाटा पसरा है. संतोष कुमार मिश्रा योगेंद्र मिश्रा के पुत्र थे. वह सीआरपीएफ के 92 बटालियन में कार्यरत थे. संतोष कुमार मिश्रा तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर थे.

शहीद के पिता का निधन पहले ही हो गया था. गांव पर दो भाई विजय मिश्रा और मंतोष मिश्रा के साथ-साथ पत्नी दुर्गा देवी, मासूम बेटा आदर्श कुमार और मां रहती हैं. जानकारी मिली है कि शहीद संतोष की शादी साल 2009 में भोजपुर जिले के बजनिया गांव में हुई थी.

Share This Post