समस्तीपुर Town

LIVE PM Modi Address: पीएम मोदी की बड़ी घोषणा, गरीबों को नवंबर तक मिलेगा मुफ्त आनाज

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर रहे हैं। उनका यह संबोधन कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ जारी जंग और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव के बीच हो रहा है। कोरोना काल में यह उनका छठा संबोधन है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके पीएम मोदी के संबोधन को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि वे सभी लोगों से आग्रह करते हैं कि आज शाम चार बजे पीएम मोदी के संबोधन को जरूर सुनें। इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना वायरस टीके को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में भारत और विश्व में टीका बनाने के प्रयासों की वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा की गई। देश में एक जुलाई से अनलॉक -2 लागू होगा। इसे लेकर गृह मंत्रालय ने सोमवार रात को दिशानिर्देश जारी कर दिए।

भारत में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन मुफ्त दिया गया

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ते हुए भारत में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन यानि परिवार के हर सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया।

अनलॉक 1 शुरू होने के बाद से लापरवाही बढ़ी- पीएम मोदी

 पीएम मोदी  मोदी ने कहा कि  जब से देश में अनलॉक 1 शुरू हुआ, तब से व्यक्तिगत और सामाजिक व्यवहार में लापरवाही बढ़ती जा रही है। इससे पहले, हम मास्क के उपयोग, दो गज दूरी और 20 सेकंड के लिए दिन में कई बार हाथ धोने को लेकर काफी अधिक सतर्क थे। 

दुनिया के अनेक देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर

पीएम मोदी  मोदी ने कहा कि अगर कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के कई देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है। समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया हैं। 

देशवासियों से अपनी देखभाल करने का आग्रह करता हूं- पीएम मोदी

पीएम मोदी  मोदी ने कहा कि हम अनलॉक 2 में प्रवेश कर रहे हैं और खांसी, बुखार और सर्दी का मौसम भी शुरू होने वाला है। ऐसी स्थिति में, मैं देशवासियों से अपनी देखभाल करने का आग्रह करता हूं। 

Share This Post