समस्तीपुर Town

जमीन के धंधे से जुड़ा था सलेमपुर का मनमोहन झा, जानिये अभी तक की पूरी कहानी

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में बदमाशों की गोलियों का शिकार होकर मरने वालाा युवक मनमोहन झा जमीन के धंधे से जुड़ा था। इससे यह आशंका जतायी है कि जमीन के धंधे में ही भू माफियाओं के इशारे पर उसकी हत्या की गयी है।

हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच ही कर रही है और हत्या मामले में अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया हैै, लेकिन जिस तरह इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है उससे भू माफियाओं का दुस्साहस सामने तो आया ही है पुलिस की गश्ती और सुरक्षा की व्यवस्था भी सवााल के घेरे में आ गयी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मनमोहन जमीन का धंधा करता था। वह सोनवर्षा में किराये के मकान में रहता था। गुरुवार शाम अपने डेरा से सब्जी लेकर बाइक से अपने मित्र के साथ लौट रहा था। उसी दौरान दो बाइक पर चार बदमाशों ने उसका पीछा करने के साथ उस पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलती देख मनमोहन एक दरवाजा खुला देख जान बचाने के लिए घर में घुसने के बाद उस घर के किचन में चला गया। लेकिन अपराधियों ने किचन में जाकर मनमोहन को पांच गोली मारकर आराम से निकल गये। स्थानीय लोगों के अनुसार, बदमाशों ने करीब 15 से बीस राउंड फायरिंग की थी। पुलिस की माने तो मनमोहन पर उजियारपुर व मुसरीघरारी थाना में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस सभी मामले को खंगालने में जुटी है। हालांकि अभी तक पुलिस यह नहीं बता पा रही है कि मनमोहन पर कितने मामले हैं। मुफस्सिल थाना अध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि उसके आपराधिक मामले खंगाले जा रहे हैं।

चार नामजद प्राथमिकी दर्ज

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सोनवर्षा चौक पर बाइक सवार युवक की हत्या मामले में मृतक के मित्र केशव पांडे के बयान पर पुलिस ने चार लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी के लिए दिये गये आवेदन में केशव ने कहा है कि गुरुवार शाम वह अपने मित्र मनमोहन के साथ बाइक से सोनवर्षा चौक की ओर जा रहा था। उसी बीच बाइक पर सवार चार अपराधी ओवरटेक कर फायरिंग करने लगे। इसके बाद उसकी बाइक सड़क पर गिर गई। दोनों जान बचाकर भागने लगे। अपराधियों ने काफी दूर तक मनमोहन का पीछा किया और एक घर में घुसने पर मनमोहन को गोली मार दी। जान बचाने के लिए वह सोनवर्षा चौक स्थित एक मकान के किचन में जाकर छिप गया। अपराधियों ने मकान का अंदर जाकर उसे गोलियों से छलनी कर दिया।

Share This Post