बिहार

सावधान: बिहार में तेजी से फैल रहा है संक्रमण, चार दिनों में मिले पांच हजार मरीज

पटना : राज्य में बुधवार को 1320 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. साथ ही उनकी पत्नी और मां भी संक्रमित हैं. साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 20173 पहुंच गयी. पिछले चार दिनों में राज्य में पांच हजार नये कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. दूसरी ओर राज्यपाल फागू चौहान की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. राजभवन के कई कर्मी पाजिटिव पाये गये हैं. गया में सुधा डेयरी के एक वरिष्ठ अधिकारी पूर्णिया निवासी एके कर्ण की मौत कोरोना से हो गयी है.

कोरोना संक्रमित होनेवालों में 13533 लोग ठीक होकर घर लौट गये हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की रिकवरी रेट बुधवार को 67.08 हो गयी है. स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को सबसे अधिक 242 नये मामले पटना जिले में पाये गये हैं, जबकि भागलपुर में 125 नये मामले मिले हैं. पश्चिम चंपारण में 93 नये मामले पाये गये और सीवान में 90 नये पॉजिटिव हुए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा अररिया में 17, अरवल में नौ, औरंगाबाद में 10, बांका में नौ, बेगूसराय में 75, भोजपुर में 14, बक्सर में 17, दरभंगा में नौ, पूर्वी चंपारण में 21, गया में 43, गोपालगंज में 23, जमुई में चार, जहानाबाद में पांच, कैमूर में 25, कटिहार में 32, खगड़िया में 80, किशनगंज में 12, लखीसराय में 10, मधेपुरा में तीन, मधुबनी में एक, मुंगेर में 32, मुजफ्फरपुर में 59, नालंदा में 37, नवादा में 52, पूर्णिया में 24, रोहतास में 37, सहरसा में 13, समस्तीपुर में 34, सारण में चार, शेखपुरा में 13, शिवहर में नौ, सीतामढ़ी में चार, सुपौल में आठ, वैशाली में 25 और पश्चिम चंपारण में 93 नये पॉजिटिव पाये गये हैं.

राजभवन के 40 कर्मियों में निकला कोराेना, पटना में मिले 194 नये केस

कोरोना वायरस का प्रकोप अब पटना के विभिन्न सरकारों विभागों और संस्थानों में पहुंच गया है. बुधवार को विभिन्न सरकारी संस्थाओं से बड़ी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा राजभवन से मिले हैं. यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों समेत कुल 40 कर्मियों में कोरोना मिला है. इसके साथ ही सीएम सिक्युरिटी में तैनात पांच जवानों में भी कोरोना मिलने की सूचना है. वहीं पशुपालन विभाग के दस कर्मियों में कोरोना मिला है. एक वेटनरी डाॅक्टर भी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. वेटनरी डाॅक्टर में कोरोना मिलने का पटना में यह पहला केस है.

पटना में बुधवार को कुल 194 नये कोरोना केस मिले हैं. इसके साथ ही पटना से अब तक कुल 2,475 कोरोना पाॅजिटिव सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 1,170 एक्टिव केस हैं. 1,282 मरीज कोरोना से जंग जीत कर ठीक हो चुके हैं. जबकि 23 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. इसके साथ ही पटना के बीएसएनएल एक्सचेंज कार्यालय, पर्यटन विभाग, पटना के एक प्रमुख एसबीआइ ब्रांच, पटना हाइकोर्ट, पीएमसीएच, एनएमसीएच, कांजीपुर रोड नंबर चार, राजेश्वर अस्पताल, पटना सिटी, बाढ़, बख्तियारपुर, बेलछी आदि जगहों से भी कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं पटना में तैनात एक वरीय पुलिस पदाधिकारी में भी कोरोना निकलने की सूचना है.

Share This Post