समस्तीपुर Town

समस्तीपुर में नहीं निकलेगी झांकी, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रद : जिलाधिकारी

समस्तीपुर । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की पूर्व तैयारी को लेकर बैठक हुई। इस बैठक में डीएम ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में ही स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे। झंडोत्तोलन का मुख्य समारोह पटेल मैदान में आयोजित होंगे। समारोह में मात्र अतिविशिष्ट व्यक्तियों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को कोरोना संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य के ²ष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि इस समारोह में भाग लेने वाले विशिष्ट लोगों को ई-आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। विभिन्न विभागों की ओर से इस बार निकाली जाने वाली झांकियों का प्रदर्शन नही होगा। समारोह में परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिग कायम रखा जाएगा। डीएम ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियक आदि के लिए सेनिटाइजेशन एवं थर्मल इमेजिग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जाएगी। जबकि महादलित टोलों में पूर्व की भांती पदाधिकारी पहुंचकर झंडोतोलन करेंगे। मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि मास्क उपयोग एवं फिजिकल डिस्टेंसिग के साथ कार्यक्रम में भाग लेने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक वरुण कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, उप विकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा, डायरेक्टर डीआरडीए पूनम कुमारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीएसपी लाइन, मुख्यालय, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता भवन, उप निर्वाचन पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share This Post