समस्तीपुर Town

समस्तीपुर के कोरोना पॉजिटिव युवक के डायट में सुधार, स्वास्थ्य की जांच

समस्तीपुर : दिल्ली से लौटे कोरोना पॉजिटिव युवक की मेडिकल सुविधा और खानपान पहले से बेहतर हो गई है। उसे दूध, अंडा, जूस, सेब के साथ-साथ पहले से अच्छा व पौष्टिक खाना मिलने लगा। उसके खानपान की जिम्मेदारी भी स्वास्थ्य प्रशासन को मिल गई है। जबकि, पहले जिला प्रशासन स्तर से उसे खाना उपलब्ध कराया जा रहा था। विदित हो कि अपना समस्तीपुर ने गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव युवक की परेशानी से संबंधित वीडियो प्रकाशित की थी। युवक ने परेशानी को लेकर वीडियो बनाकर अपने दोस्तों व स्वजन को भेजा था। जहां से उसकी वीडियो वायरल किया गया था। इसमें आइसोलेशन सेंटर में उसे हो रही परेशानी के बारे में बताया था। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक स्तर पर उसे सख्ती से मोबाइल जमा करने को कहा गया था। लेकिन, उसने मोबाइल जमा करने से इन्कार कर दिया। बताया कि इसके माध्यम से ही वह अपने घर-परिवार से बात करता है। उनका हालचाल जान पाता है।

युवक की हुई चिकित्सकीय जांच युवक की गुरुवार को चिकित्सकीय टीम ने जांच की। साथ ही, जरूरी दवा भी दी। उसे विटामिन की गोलियां समय से खाने की सलाह दी गई। टीम उसका दो बार जांच करती है। किसी भी तरह की परेशानी होने पर तत्काल कहने को कहा गया है। युवक को गुरुवार की सुबह आठ बजे नाश्ते में उबाला हुआ चार पीस अंडा, छह केले, दो ब्रेड के पैकेट, आधा लीटर दूध और एक किलो सेब दिया। दोपहर में साढ़े 12 बजे चावल, दाल एवं आलू-बंदगोभी की सब्जी परोसी गई। फिर, रात में रोटी, सब्जी, दाल, दूध और एक लीटर मिक्स जूस दिया।

परिवार के 18 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव

युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उसके परिवार के सदस्यों को भी तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए सदर अस्पताल लाया। जहां पर सभी का सैंपल लिया गया। इसके बाद बुधवार की रात रिपोर्ट भेज दी गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। रिपोर्ट निगेटिव आते ही सभी को क्वारंटाइन सेंटर से पुन: घर भेज दिया। फिलहाल सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

Share This Post