समस्तीपुर Town

समस्तीपुर जिले में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ,शारीरिक दूरी का रखा ख्याल

जिले में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रोजेदारों ने सादगीपूर्ण वातावरण में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए घरों में ही नमाज अदा की। बरकत तथा अमन चैन की दुआ मांगी।

समस्तीपुर । जिले में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रोजेदारों ने सादगीपूर्ण वातावरण में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए घरों में ही नमाज अदा की। बरकत तथा अमन चैन की दुआ मांगी। मस्जिदों में भी इमामों ने शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए पांच-छह लोगों के साथ नमाज अदा की। लॉकडाउन के साए में पूरा रमजान बीत गया। बदले हालात को देखते हुए लोगों ने भी प्रशासनिक निर्देशों का पालन किया। सोशल मीडिया के माध्यम एक-दूसरे को खुशी का पैगाम भेजा। उलेमा ने भी इसके लिए अपील कर रखी थी। इस कारण चहल-पहल कम देखने को मिली। केवस निजामत नूरी मस्जिद के मौलाना सकीउर्र रहमान ने ईद के त्योहार पर सभी लोगों को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि ईद का त्योहार भाईचारे का प्रतीक है। उन्होंने बताया कि एक माह तक रोजे रखने के बाद लोग ईद के दिन अपना रोजा इख्तियार करते हैं और एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं। लोगों ने कहा कि इबादत और उत्साह में कोई कमी नहीं है। कोरोना का प्रकोप जल्द कम हो बस यही दुआ है।

क्वारंटाइन सेंटर में लोगों ने मनाया ईद का त्योहार, चखा व्यंजनों का स्वाद

कोरोना संकट का असर धाíमक आयोजनों पर भी है। मोहब्बत व भाईचारे का पैगाम देनेवाली ईद सादगीपूर्ण तरीके से मनाई गई। इबादत और उत्साह में कोई कमी नहीं है, लेकिन त्योहार मनाने का अंदाज इस बार जुदा है। क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे रोजेदारों ने शारीरिक दूरी बनाकर नमाज अदा की। अमन चैन के साथ कोरोना से मुक्ति के लिए भी दुआ मांगी। अपनी और परिवार वालों के साथ समाज की सलामती के लिए अभी वक्त का तकाजा यही है कि हम शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। उन्होंने दूसरों से भी ऐसा करने की अपील की। इस अवसर जिला प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में विशेष व्यवस्था की गई थी। भोजन के लिए विशेष पकवान बनाए गए थे।

Share This Post