बिहार

भागलपुर के डीएम कोरोना संक्रमित, सिविल सर्जन कार्यालय, ओपीडी व एसएनसीयू बंद

बिहार के भागलपुर जिले में कोरोना तेजी से अपने पांव फैला रहा है। शनिवार को डीएम प्रणव कुमार भी कोरोना संक्रमित हो गएं। जिले में फिर 75 नए मरीज मिले हैं। सदर अस्पताल के स्‍वास्थ्यकर्मियों में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए रविवार से मंगलवार तक सिविल सर्जन कार्यालय, ओपीडी व एसएनसीयू को बंद कर दिया गया है।

एसएनसीयू में नवजात की भर्ती से लेकर इलाज तक की व्यवस्था बंद रहेगी। ओपीडी भी पूरी तरह बंद रहेगा। सिविल सर्जन विजय कुमार सिंह ने बताया कि अगर सोमवार तक उनका कार्यालय ओपीडी व एसएनसीयू सेनिटाइज हो गया तो मंगलवार को खोल दिया जाएगा।

सहकारिता विभाग के 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, 16 तक ऑफिस सील
सहकारिता विभाग के तीन कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन कर्मियों की जांच रिपोर्ट आने के बाद शनिवार को विभाग को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। साथ ही विभाग को पूरे लॉकडाउन अवधि यानी 16 जुलाई तक के लिए सील कर दिया गया। इस बीच राज्य के 34 जिलों में शनिवार को 709 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से पीड़ितों की संख्या 15 हजार को पार कर 15039 पर पहुंच गई। सुखद बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में 740 संक्रमित स्वस्थ भी हो गए। राज्य में अब कोरोना को मात देने वालों की संख्या 10991 हो गई है।

पीएमसीएचकी चीफ मेट्रान भी संक्रमित

पटना शहर समेत प्रखंडों में शनिवार को 275 संक्रमित मिले जिनमें ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा शहरी इलाके के लोग शामिल हैं। इनमें पीएमसीएच की चीफ मेट्रॉन समेत छह कर्मी के अलावा पटना सिटी के करीब 30 और मसौढ़ी के 27 लोग भी शामिल हैं।

Share This Post