समस्तीपुर Town

समस्तीपुर के सड़क पर निकले डीएम व एसपी, बेपरवाहों को जुर्माना

समस्तीपुर । अनलॉक के बाद बाजार तो गुलजार हो गए। लेकिन कोरोना से बचाव को लेकर गाइड लाइन की धज्जियां उड़ रही है। सुरक्षा को खतरे से बेपरवाह लोग बिना मास्क लगाए सैर सपाटे कर रहे हैं। दुकानदार व ग्राहक भी न मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न शारीरिक दूरी का। गुरुवार को भी यह नजारा आम था। बिना मास्क पास-पास खड़े लोगों को न अपनी चिता है और न दूसरों की। अधिकांश दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। कुछ दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा था।

बिना मास्क चल रहे लोगों को किया चालान, दी गई हिदायत

जिला प्रशासन द्वारा शहर में अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया गया। बिना मास्क चल रहे लोगों का चालान किया गया। बुधवार को जिलाधिकारी शशांक शुभंकर व पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने खुद माइकिग कर लोगों को जागरुक किया गया। इस दौरान कर्पूरी बस पड़ाव, स्टेशन रोड में माइकिग कर दुकानदार व ग्राहकों को जागरूक किया। पुलिस अधीक्षक ने दुकानदार से कहा कि जो भी ग्राहक बिना मास्क लगाए आ रहे हैं उनका बहिष्कार करें। उन्हें सामान न दें। जबतक सामाजिक दायित्वों को निभाते हुए दूसरों को प्रेरित नहीं करेंगे। इस महामारी को जीत नहीं सकेंगे। इसमें आमलोगों का सहयोग अपेक्षित है। जितने भी ग्राहक आ रहे हैं उन्हें मास्क लगाकर आने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में फिर लॉकडाउन की नौबत आ गई है। अगर इस तरह से लापरवाही बरती गई तो पुन: जिले में लॉकडाउन की स्थिति बन जाएगी। कहा कि बिना मास्क पकड़े जाने पर दुकान को तीन दिन के लिए सील कर दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अशोक मंडल, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार, सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार व नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद के नेतृतव में जगह जगह जांच अभियान चलाया गया। दो दर्जन से अधिक लोगों का चालान किया गया। और उन्हें मास्क दी गई।

बिना मास्क सरकारी कार्यालयों में प्रवेश वर्जित, समाहरणालय पर की गई जांच

बिना मास्क सरकारी कार्यालयों में प्रवेश वर्जित है। मास्क लगाकर ही अदंर प्रवेश दिया जाएगा। मंगलवार को समाहरणालय के मुख्य द्वार पर लोगों की जांच की गई। आवश्यक काम से ही लोगों को प्रवेश दिया गया। इससे पूर्व लोगों को मास्क लगाकर अंदर प्रवेश करने की हिदायत दी गई। इसके कारण मुख्य द्वार पर देर तक लोगों की भीड़ रही।

Share This Post