जरूर पढ़ें

24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 28673 पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या 8.5 लाख तक पहुंची

कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 28,637 मामले सामने आए हैं। इस महामारी से एक दिन में कुल 551 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल मरीजों की बात करें तो आंकड़े करीब साढ़े आठ लाख के करीब पहुंच चुका है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 8,49,553 हैं।

अभी तक कोरोना के 2,92,258 एक्टिव केस हैं। वहीं अभी तक कुल 5,34,621 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है या फिर वह स्वस्थ हो चुके हैं। इस महामारी ने अभी तक 22,674 लोगों की जान ले ली है।

कोरोना संक्रमित IGMS के डायरेक्टर की हालत बिगड़ी, पटना एम्स में भर्ती
आईजीआईएमएस के कोरोना संक्रमित निदेशक डॉ. आरएन विश्वास एम्स में भर्ती कराए गए हैं। पिछले सोमवार को वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनका इलाज आईजीआईएमएस में ही पिछले चार दिनों से हो रहा था। उनकी तबियत में सुधार नहीं होते देख और शनिवार को उनकी तबियत और बिगड़ने पर उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया है।

रेमेडिसिवर दवा से कोरोना मरीजों की मौत का जोखिम 62 फीसदी तक हुआ कम: स्टडी
गिलेड साइंसेज इंक ने शुक्रवार को घोषणा की कि एंटीवायरल दवा रेमेडिसिवर ने कोरोना संक्रमित रोगियों में मौत के जोखिम को 62 फीसदी तक कम किया है। उसने यह दावा अध्ययन से प्राप्त डाटा के आधार पर किया है। गिलेड ने कहा कि रेमेडिसिवर ने मौत की दर को बहुत हद तक कम किया है। इसके साथ ही इस दवा ने गंभीर रोगियों की स्थिति में बहुत हद तक सुधार​ किया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ की ओर से क्लिनिकल ट्रायल सफल होने के बाद इस दवा की मांग बढ़ गई। फिलहाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में रेमेडिसिवर सबसे कारगर दवा है। 

Share This Post