बिहार

Patna Lockdown: कई इलाकों में दिनभर खुल रहीं हैं दुकानें तो कहीं पूर्ण बंदी

लॉकडाउन के दूसरे चरण में पटना के कई हिस्सों में शनिवार को दिनभर दुकानें खुली रहीं। महात्मा गांधी नगर, भूतनाथ रोड, पार्वती पथ, चित्रगुप्त नगर, मुन्ना चक आदि इलाकों में दर्जनों किराना की दुकानें खुली रहीं। व्यस्त सड़कों से पुलिस की गश्ती दल भी कई बार आयी-गई लेकिन इन दुकानों को बंद कराया नहीं गया। दूसरी तरफ प्रशासन के निर्देश पर दुकान बंद रखने वाले दुकानदारों ने खुले दुकानों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर आपत्ति जतायी।

पार्वती पथ स्थित एक किराना दुकानदार ने कहा कि दुकान खुले रखने पर जुर्माने का प्रावधान है लेकिन नियम नहीं पालन करने वाले एक भी दुकानदार को जुर्माना नहीं लगाया गया। ऐसे में उनके ग्राहक पर असर पड़ रहा है। एक अन्य दुकानदार ने कहा कि उन्होंने जिला प्रशासन के एक अधिकारी को फोन पर सूचना भी दी लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। लॉकडाउन अवधि में दुकान खुली रहने से बंद दुकानदारों को आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है।

कई इलाकों में पूर्ण बंदी
हनुमान नगर, काली मंदिर रोड, अशोक नगर, पीसी कॉलोनी आदि इलाकों में कई दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। काली मंदिर रोड में दवा दुकानदारों ने भी सुबह और शाम को ही अपनी दुकानें खोलीं। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। शनिवार को बहुत कम संख्या में निजी गाड़ियां भी सड़कों पर देखने को मिलीं। कंकड़बाग ओल्ड बाइपास पर गाड़ियों को रोककर पुलिसकर्मियों द्वारा पूछताछ करते भी देखा गया।

मुख्य सड़कें रही सुनसान
राजधानी की मुख्य सड़कें लॉकडाउन के दूसरे दिन सुनसान रहीं। कंकड़बाग ओल्ड बाइपास, एक्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, एसपी वर्मा रोड, बाकरगंज, ठाकुरबाड़ी रोड, नाला रोड, खजांची रोड सहित अन्य सड़कों पर भी वाहन का दबाव नहीं दिखा। सड़कों पर बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिस और पटना पुलिस के जवान और अधिकारी नजर आए।

Share This Post