बिहार

कोरोना संक्रमित आईजीआईएमएस के डायरेक्टर की हालत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

आईजीआईएमएस के कोरोना संक्रमित निदेशक डॉ. आरएन विश्वास एम्स में भर्ती कराए गए हैं। पिछले सोमवार को वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनका इलाज आईजीआईएमएस में ही पिछले चार दिनों से हो रहा था। उनकी तबियत में सुधार नहीं होते देख और शनिवार को उनकी तबियत और बिगड़ने पर उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया है। 

पीएमसीएच में 100 बेड का कोविड वार्ड जल्द
पीएमसीएच में कोरोना संक्रमितों के लिए 100 बेड का कोविड वार्ड बनेगा। अगले एक सप्ताह तक यह वार्ड सभी जरूरी संसाधनों से लैस होकर तैयार हो जाएघआ। यह वार्ड राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के ग्राउंड फ्लोर पर चलेगा। सरकार के निर्देश पर पीएमसीएच प्रशासन ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी और अधीक्षक डॉ. बिमल कारक ने बताया कि कोविड वार्ड बनाने के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संग शुक्रवार को बैठक हुई थी। प्रधान सचिव ने वार्ड तैयार करने के लिए सात दिनों का समय दिया है। बताया कि इसके लिए जरूरी बेड आदि की खरीद का ऑर्डर रविवार तक दे दिये जाएंगे। इस कोविड वार्ड में 29 बेड आईसीयू की तरह वेंटिलेटर युक्त होगा। बीएमएसआईसीएल से अभी पीएमसीएच को 29 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। प्रधान सचिव ने और वेंटिलेटर शीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। 

अन्य वार्डों से अलग होगा प्रवेश और निकास
अधीक्षक ने बताया कि पीएमसीएच के कोविड वार्ड के मरीजों का अन्य वार्डों के मरीजों से कोई संपर्क नहीं होगा। इसके लिए पूरी तरह डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की डेडिकेटेड टीम का गठन किया जाएगा। इसमें मेडिसिन विभाग, एनेस्थिसिया विभाग से लेकर इमरजेंसी से जुड़े डाक्टरों की तैनाती होगी। वार्ड में आने और जाने के लिए एक अलग रास्ता तक का इस्तेमाल किया जाएगा।   

Share This Post