बिहार

मुंगेर में अबतक 102 मरीज हुए; इनमें 87 को 1 ने ही किया संक्रमित

  • 36 नए पॉजिटिव, बिहार में मरीजों का आंकड़ा 517
  • तीसरे नंबर पर रोहतास है और यहां कुल मरीजों की संख्या 52 हो गई है

पटना. राज्य में कोरोना पॉजिटिव के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को कुल मरीजों का आंकड़ा 517 पहुंच गया। साथ ही 38 में से 31 जिले  कोरोना वायरस के संक्रमण के चपेट में आ गए हैं। रविवार को 36 नए पॉजिटिव मिले। इनमें मुंगेर में 7 पॉजिटिव केस मिले हैं। इस तरह मुंगेर में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 95 से बढ़कर 102 हो गई है। कोरोना मरीजों के मामले में मुंगेर राज्य में पहले नंबर पर है। हैरान करने वाली बात यह है कि 102 मरीजों  में 87 लोग एक ही पाॅजिटिव से संक्रमित हुए हैं।
रविवार को भागलपुर के 6, पूर्वी चंपारण के 4 और पश्चिमी चंपारण के 5, औरंगाबाद के 5, बक्सर के 3, कैमूर, अरवल, कटिहार, शिवहर, सारण और सीवान में 1-1 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। इस तरह बक्सर राज्य के कोरोना पॉजिटिव टैली में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है और कुल केसों की संख्या 55 हो गई। तीसरे नंबर पर रोहतास है और यहां कुल मरीजों की संख्या 52 हो गई है।

मुंगेर सबसे बड़ा सबक, क्यों घर में रहना जरूरी है
जानिए क्यों घर में रहना जरूरी है। मुंगेर के जमालपुर में 14 अप्रैल को 1 मरीज मिला। जब तक वह पहचान में आता तब तक इसके संपर्क में आए लोगों की चेन इतनी लंबी हो गई कि 87 लोग अस्पताल पहुंच चुके हैं। मुंगेर में अब तक राज्य में सर्वाधिक 102 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 22 ठीक भी हो गए हैं।

12 लोग स्वस्थ हो घर लौटे 

रविवार को 12 संक्रमित लोग कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे। इस तरह अभी तक राज्य के 117 लोग कोरोना संक्रमण पर विजय पाने में सफल रहे हैं। यानी बिहार में कोरोना के मरीज करीब 23 प्रतिशत तक ठीक हो रहे हैं। वहीं देश में ठीक होने का आंकड़ा 28 फीसदी है।

Share This Post