समस्तीपुर Town

समस्तीपुर के सिविल सर्जन DR RR JHA का कोरोना से हुआ निधन, जानें संक्रमण से निधन तक की पूरी कहानी

समस्तीपुर: शहर के सिविल सर्जन और ख्यातिप्राप्त चिकित्सक DR RR JHA की मौत बुधवार सुबह पटना के एम्स में हो गई। वे कोरोना से पीड़ित थे और एक सप्ताह से एम्स में इलाजरत थे ।

समस्तीपुर के सिविल सर्जन लगातार कोरोना संक्रमण के बीच मुस्तैदी से मरीजों की सेवा कर रहे थे। संक्रमण के बावजूद हर दिन अपने दफ्तर में जाना उनकी दिनचर्या का हिस्सा था और उन्होंने एक कोरोना वारियर के तौर पर बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभाई लेकिन मरीजों का इलाज करने के दौरान ही वह खुद संक्रमित हो गए। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पटना एम्स में उनको एडमिट कराया गया था जहां लगातार डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए थे। लेकिन एम्स सूत्रों के मुताबिक आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ले ली। उन्हें दो लोगो से प्राप्त प्लाज्मा थेरेपी भी चढ़ाया गया था लेकिन पहले से उनकी 70% किडनी खराब थी जो कोरोना नहीं झेल सकी ।

गौरतलब है कि किसी भी तरह की बड़ी दुर्घटना खासकर गोली लगने पर पूरे समस्तीपुर जिले से जख्मी को 24 घण्टे इमरजेंसी सेवा वाले इनके निजी क्लिनिक माला नर्सिंगहोम में पहुंचते थे और DR RR JHA इतने कुशल सर्जन थे कि अधिकांश मरीज को जिंदा बचा लेने में सफल रहते थे । इधर 3 महीने पहले ही वे समस्तीपुर के सिविल सर्जन बनाए गए थे। इनके मौत की खबर से पूरे चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। जब वे सिविल सर्जन के रूप में अपने चैंबर में बैठते तो अक्सर कहा करते कि जिस तरह से हमलोग कोरोना के हालात में काम कर रहे है हम डॉक्टर्स के लिए काफी खतरनाक है। उन्होंने जैसी आशंका जताई थी आखिरकार वही हुआ और वे खुद भी कोरोना का शिकार होकर चल बसे।

Share This Post