जरूर पढ़ें

Breaking News : वाराणसी से 1900 प्रवासियों को 60 बसों से बिहार किया गया रवाना

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया (coronavirus in world) जंग लड़ रही है. भारत में कोरोना (coronavirus in india) वायरस का पहला मामला आये तीन महीने से ज्यादा हो गये हैं. पहला केस आने के बाद अबतक इससे करीब 60 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए भारत में लॉकडाउन (lockdown) जारी है. इधर पाकिस्तान ने कोरोना वायरस (coronavirus in pakistan) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद एक महीने से चल रहे लॉकडाउन में रियायत देनी शुरू कर दी है. यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 28,000 के पार हो गये हैं. अमेरिका (coronavirus in america) में बीते 24 घंटे में 1568 लोगों की मौत हो चुकी है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार रात साढ़े आठ बजे तक अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 78,746 हो गयी थी. देश और दुनिया की बड़ी खबरों लिए बने रहें हमारे साथ…

वाराणसी से करीब 1900 प्रवासियों को 60 बसों से बिहार रवाना किया गया

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से करीब 1900 प्रवासियों को 60 बसों से बिहार रवाना किया गया है. वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा ने बताया पहले एक दिन झारखंड,फिर राजस्थान, मध्यप्रदेश के लोग भेजे जा चुके हैं. अब बिहार के करीब 22 ज़िलों के लोग भेजे जा रहे हैं. हर दिन एक राज्य के लोगों को भेजा जाता है.

एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव

एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. प्री-फ्लाइट (उड़ान से पहले हुए) टेस्ट में पायलट पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं. ये चीन गई कार्गो फ्लाइट में थे. एयर इंडिया के सूत्र ने यह जानकारी दी है.

महाराष्ट्र में 786 पुलिसकर्मियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव

महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को जानकारी दी कि राज्य में 786 पुलिसकर्मियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिनमें से 703 सक्रिय मामले हैं, 76 लोग ठीक हो चुके हैं और 7 मौतें हुई हैं. लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की 200 घटनाएं हुई हैं और इसके लिए 732 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

चीन और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प

उत्तरी सिक्किम में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प की खबर है. सेना के सूत्रों की मानें तो नॉर्थ सिक्किम के नाकु ला सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई है. इस झड़प में दोनों तरफ के सैनिक घायल हुए हैं.

बवाना इंडस्ट्रियल इलाके में आज सुबह एक गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल इलाके में आज सुबह एक गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां आगे बुझाने के काम में जुटी हुई हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के बाद विनिर्माण उद्योगों के लिए जारी किया दिशानिर्देश

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के बाद विनिर्माण उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिए दिशानिर्देश जारी किया है. गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के बाद विनिर्माण उद्योगों को फिर से शुरू करने के लिए दिशानिर्देश जारी करके कहा कि यूनिट को फिर से शुरू करते समय, पहले सप्ताह को ट्रायल या टेस्ट रन पीरियड के रूप में मानें. सभी सुरक्षा और प्रोटोकॉल सुनिश्चित करें. बहुत ज्यादा उत्पादन का लक्ष्य प्राप्त करने का प्रयास न करें.

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 अस्पतालों में इलाज पर निगरानी के लिए गठित किये दल

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने कोलकाता में कोविड-19 मरीजों का उपचार कर रहे पांच अस्पतालों में इलाज पर नजर रखने के लिए शनिवार को दलों का गठन किया. राज्य सरकार ने एक आदेश में कहा कि दल के सदस्य इन अस्पतालों का नियमित दौरा करेंगे और विभाग को रिपोर्ट भेजेंगे. विभाग ने निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और अन्य सामान उपलब्ध न होने जैसे मुद्दों के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू की है. आदेश में कहा गया है कि इस हेल्पलाइन पर प्रतिक्रिया एवं सुझावों को रिकॉर्ड किया जाएगा और फिर राज्य सरकार उचित कदम उठाएगी. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के अलग-अलग जिलों में निषिद्ध गतिविधियों पर मार्गदर्शन के लिए भी एक दल गठित किया है.

Share This Post