बिहार

बिहार: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल कोरोना संक्रमित, पत्नी और मां भी पॉजिटिव

बिहार भाजपा मुख्यालय में भी कोरोना की इंट्री हो चुकी है। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र, महामंत्री देवेश कुमार सहित प्रदेशस्तरीय 5 पदाधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संजय जायसवाल की पत्नी और मां की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

पार्टी सूत्रों के से मिली जानकारी के अनुसार संजय जायसवाल को सर्दी खांसी व हल्का बुखार था। पिछले सप्ताह वह पार्टी की क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने आए थे। जब उन्हें अधिक परेशानी होने लगी तो उन्होंने जांच कराई। इसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद बाकी नेताओं की जांच में यह खुलासा हुआ। अब पार्टी के नेताओं को किस नेता के संपर्क के आने से कोरोना हुआ, इसके आधार पर बाकी अपनी जांच कराएंगे। 

पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे के अधिकारियों तक फैलना शुरू हो गया है। मंगलवार कोजांच में पटना के दो सिटी एसपी कोरोना संक्रमित पाये गये। इनमें सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार तथा सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा शामिल हैं। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है।दोनों को संक्रमित पाये जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इन दोनों संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में रहे कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी तथा उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। 

पटना एम्स में 5 संक्रमित समेत 10 की मौत
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत की सूचना से डॉक्टर उबरे भी नहीं थे कि एक साथ 13 स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना उन तक पहुंची। इनमें पीएमसीएच के ईएनटी और आई विभाग के तीन डॉक्टर, दो पुरुष नर्स, माइक्रोबायोलॉजी विभाग का एक टेक्नीशियन, एक महिला सफाईकर्मी व पांच अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। 

आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर समेत सात पॉजिटिव
आईजीआईएमएस में भी दो डॉक्टर, दो कर्मी और तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। डॉक्टरों में एक जूनियर रेजिडेंट है, जबकि दूसरा दूसरा इंटर्न है। अन्य संक्रमितों में एक अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत सहायक, जबकि दूसरा कोरोना जांच से जुड़ा लैब टेक्नीशियन है। तीन संक्रमित मरीजों में से एक दानापुर, एक सिपारा और एक दीघा इलाके का है। 

Share This Post