बिहार

बिहार लॉकडाउन: प्रशासन हुआ सख्त, बिना मास्क के पकड़े गए 409 लोग, 19 वाहन जब्त, 130 दुकानों पर कार्रवाई

लॉकडाउन के पहले दिन गुरुवार को जिला प्रशासन ने शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर 409 लोगों को बगैर मास्क के पकड़ा। लोगों से 20 हजार से अधिक जुर्माना लिया गया। 130 दुकानों पर भी प्रशासन ने करवाई की है।

डीएम कुमार रवि के निर्देश पर गुरुवार को आठ अलग-अलग टीमों ने शहर में छापेमारी की। जिन लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया, उनमें से अधिकतर लोग मोहल्लों में घूम रहे थे। ट्रैफिक पुलिस ने 19 वाहनों को जब्त किया है। इसी प्रकार डीएम द्वारा गठित धावा दल ने शहर के विभिन्न इलाकों में 130 दुकानों को बंद कराया। यह ऐसे दुकान थे, जिन्हें लॉकडाउन में बंद रखने को कहा गया है, फिर भी संचालित हो रही थी। दुकानदारों पर जुर्माना किया गया है। लॉकडाउन में भी जो दुकान संचालित हो रही थीं, उनमें ज्यादातर परचून की दुकान शामिल हैं। कई इलाकों में चोरी-छिपे कपड़े की दुकान संचालित हो रही थी। प्रशासन ने सभी पर कार्रवाई की है। 

लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर वाहनों का परिचालन काफी कम दिखा, जबकि अधिकांश लोग अपने घरों में ही रहे। प्रशासन द्वारा गुरुवार को कई इलाके में माइक से अनाउंस करते भी देखा गया। इनमें लोगों से अपील की जा रही है कि जरूरी काम नहीं हो तो घर से नहीं निकलें। यदि घर से निकलने की नौबत आती है तो सुरक्षा के व्यापक प्रबंध रखें। मास्क जरूर लगाएं। लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि जिला प्रशासन द्वारा जो कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, उनमें जाने से बचें।

Share This Post