जरूर पढ़ें

बिहार सरकार का स्पेशल ट्रीटमेंट, AC ट्रेन में यात्रा करने वालों को दी राहत

स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर बिहार आने वाले मजदूरों के लिए बिहार की नीतीश सरकार ने स्पेशल ट्रीटमेंट की व्यवस्था की है. बता दें कि कोरोना संकट में लागू लॉकडाउन के बीच करीब ढेड़ महीने के बाद मंगलवार की शाम से स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा। देश के कुल आठ मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेन चलेंगी। स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर जो नई दिल्ली से बिहार के पटना आएंगे, उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारनटीन में रहना होगा। वहीं, श्रमिक ट्रेन से बिहार वापसी करने वाले सभी मजदूरों को नीतीश सरकार 21 दिनों तक क्वारनटीन सेंटर में रख रही है।

पटना जंक्शन पर पहली स्पेशल ट्रेन बुधवार को सुबह 5 बजे की करीब पहुंचेगी। ऐसे में नीतीश सरकार ने स्पेशल ट्रेन से बिहार आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। बिहार सरकार ने कहा है कि ट्रेन के पटना पहुंचने पर यात्रियों की फिर से स्क्रीनिंग रेलवे द्वारा की जाएगा। अगर कोरोना संक्रमण के किसी तरह के कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

इसके अलावा अगर किसी यात्री में कोई लक्षण नहीं पाए जाते हैं तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारनटीन में रहना होगा। लॉकडाउन में बिहार सरकार इंटर डिस्टिक्स में मूवमेंट भी बढ़ाएगी ताकि ट्रेन से आने वाले यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाया जा सके, जो दूसरे जिले के रहने वाले हैं।

Share This Post