कल्याणपुर

कल्याणपुर के सलहा में बागमती का पानी पुल के उपरी हिस्से को छूआ

समस्तीपुर। कनीय अभियंता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार की सुबह बागमती का जलस्तर 45.160 से बढ़कर 2 बजे दिन में 45.400 पर चला गया है जबकि खतरे का निशान 45.720 सेमी है। सीओ ने बताया कि बागमती नदी का जलस्तर अभी खतरे के निशान से 320 सेंटीमीटर नीचे है। दूसरी ओर कनौजर पंचायत के रमजाननगर सलहा में बागमती का पानी पुल के 1 फीट ऊपर बह रहा है। रमजाननगर के वार्ड 2 में अशोक पंडित सहित 5 लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया है। प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली बागमती नदी पर बांध के 1. 26 किलोमीटर से 7 किलोमीटर तक रेनकट का कार्य हो चुका है। सीओ अभय प्रकाश ने बताया कि विभागीय कनीय अभियंता पंकज कुमार भारती की देखरेख में बांध के बड़े-बड़े गड्ढों को की मरम्मत करा दी गई है। कनीय अभियंता ने बताया कि 9.32 बांध देखरेख मेरे जिम्मे में है।

करेह नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धिफोटो फाइल नंबर :

शिवाजीनगर, संस : प्रखंड के रहियार दक्षिण पंचायत के कांकर गांव में करेह नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इससे ढ़ाब क्षेत्र में भारी मात्रा में पानी बहने लगा है। किसानों को अपनी फसल लाने में बहुत कठिनाइयां हो रही है। युवा प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सूरज कुमार पासवान, किसान अशर्फी लाल पासवान, रामजी पासवान, रंजीत पासवान, ललन पासवान, गजेंद्र पासवान, बृजकिशोर पासवान, रामबिलास पासवान, ठक्को पासवान, बैजु यादव, लोचन यादव, संतोष पासवान आदि किसानों ने नाव की मांग अंचलाधिकारी से की है। कहा है कि कांकर,गमहरिया, कोठियां,बुनियादपुर के किसानों को कोलहट्टा ढा़व से नदी पार कर मवेशी का चारा लाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए नाव ही एकमात्र विकल्प है।

गंगा नदी के जलस्तर में मंदगति से वृद्धि जारी मोहनपुर, संस : बुधवार को भी गंगा नदी के जलस्तर में मंदगति से वृद्धि जारी रही ।बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, दलसिंहसराय के मोहनपुर स्थित सरारी कैम्प से मिली जानकारी के अनुसार विगत चौबीस घंटे में इसमें मात्र सात सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई। बुधवार की दोपहर को यह 44•85 मीटर पर था, जो कि खतरे के निशान से 65 सेंटीमीटर नीचे है। जलस्तर में वृद्धि की प्रवृति है ।

Share This Post