समस्तीपुर Town

समस्तीपुर जिले के पुलिस केंद्र में एक और सिपाही कोरोना पॉजिटिव, बढ़ाई गई सुरक्षा

समस्तीपुर- जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पुलिस महकमा भी इससे अछूता नहीं रहा। पुलिस केंद्र में एक सिपाही के कोरोना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को एक और सिपाही कोरोना संक्रमित पाया गया। सूचना मिलते ही विभाग में बेचैनी बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित दोनों पुलिस कर्मी को आइसोलेशन वार्ड में आवासित किया गया है। उनके संपर्क में आए छह अन्य पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।

सूत्रों के अनुसार, गत एक सप्ताह पूर्व बेगूसराय जिला के रहने वाले एक सिपाही पुलिस केंद्र से अवकाश लेकर घर गया था। वहां से लौटने के बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। उपचार के उपरांत जांच रिपार्ट पॉजिटिव आई। दूसरा सिपाही भी उसके संपर्क में आया था। पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने पुलिस केंद्र का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिए। प्रचारी प्रवर उदय कुमार ने बताया कि पुलिस केंद्र में विशेष सुरक्षा और सतर्कता बरती जा रही। पुलिस केंद्र में लगातार सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

पुलिस केंद्र में बढ़ाई गई सुरक्षा व सतर्कता

पुलिस केंद्र में लगातार सैनिटाइज्ड कराया जा रहा है। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था की गई है। पुलिस कर्मियों को कार्य अवधि में गलव्स, मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग करते हुए सुरक्षा और सतर्कता बरतने का निर्देश है। पुलिस केंद्र में लगभग 150 से अधिक महिला-पुरुष पुलिस कर्मी कार्यरत हैं। बता दें कि 24 मार्च से लगातार लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस महकमा दिन रात मेहनत कर काम कर रहा है।

Share This Post