जरूर पढ़ें

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, लेकिन ये यात्री ही कर सकेंगे सफर..

नई दिल्ली : देश में घरेलू उड़ानों का संचालन 18 मई से शुरू हो रहा है.जिसके लिए एयर इंडिया ने पूरी तैयारी करली है.लेकिन ये सेवा अभी सामान्य यात्रियों के लिए नहीं. बता दें, एयर इंडिया ने गुरूवार को एक बयान जारी कर कहा है कि विदेश में फंसे लोग जो देश वापस आ रहे है.उन्हें अपने राज्य पहुंचाने के लिए ही घरेलू उड़ाने चलायी जाएंगी.एयर इंडिया ने स्पष्ट कहा है कि ये अभी सामान्य यात्री के लिए नहीं है.टिकट की बुकिंग आज शाम 5 बजे से शुरू हो गयी है.

गौरतलब है कि विदेश में फंसे यात्री भारत लौट रहे हैं.तो उनके सामने सबसे बड़ी समस्या है कि वह अपने गृह राज्य कैसे पहुंचे, जिसको देखते हुए एयर इंडिया ने ये सेवा जारी की है और घरेलू उड़ानों का संचालन किया जा रहा है.

बता दें, विदेश में फंसे भारतीयों को स्वेदश वापस लाने के लिए सरकार की और से वंदे भारत मिशन की शुरूआत की गयी थी जिसका पहला चरण समाप्त हो गया है.अभियान का दूसरा चरण 16 मई से शुरू किया जा रहा है.दूसरे चरण में करीब 30 हजार भारतीयों की वापसी होगी.इसके लिए 16 मई से 22 मई तक विशेष उड़ानों का संचालन किया जाएगा.अभियान के पहले चरण में एयर इंडिया ने 64 विमानों का संचालन किया इसके तहत करीब 12 देशों से 14,800 भारतीयों को स्वदेश वापस लाया गया.

कुछ चुनिंदा देशों के लिए भी बुकिंग शुरू

पिछले डेढ़ महीने से अतरराष्ट्रीय उड़ानों के इंतजार में बैठे लोगों के लिए अच्छी खबर है.एयर इंडिया ने आज शाम से कुछ चुनिंदा देशों के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है.लेकिन एयर इंडिया के विमान कुछ खास देशों के लिए ही उड़ान भरेंगे. अगर आप अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, फ्रैंकफर्ट, पेरिस या फिर सिंगापुर जाने के इंतजार में बैठे हैं तो अब आप अपनी टिकटों की बुकिंग शुरू कर सकते हैं. एयर इंडिया ने गुरुवार यानि 14 मई, 2020 के शाम 5 बजे से इन गंतव्यों के लिए टिकट बेचना शुरू कर दिया है.

Share This Post