समस्तीपुर Town

समस्तीपुर स्टेशन पर एक प्रवासी महिला ने बच्ची को दिया जन्म ,नवजात बच्ची की गूंजी किलकारी

समस्तीपुर स्टेशन का माहौल उस वक्त बदल गया जब एक प्रवासी महिला ने बच्ची को जन्म दिया। नवजात बच्ची की किलकारी से सभी के मन हर्षित हो गए।

समस्तीपुर । समस्तीपुर स्टेशन का माहौल उस वक्त बदल गया, जब एक प्रवासी महिला ने बच्ची को जन्म दिया। नवजात बच्ची की किलकारी से सभी के मन हर्षित हो गए। थोड़ी देर के लिए भागा-भागी ठहर गई। हर कोई मदद को आगे बढ़ा। सोमवार को दोपहर बाद एक बजकर पांच मिनट पर समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर सूरत से बापूधाम मोतिहारी जानेवाली श्रमिक स्पेशल गाड़ी- 09337 पहुंची। इसी ट्रेन में अनीता देवी, पति गुटुक मांझी के साथ दिल्ली में सवार हुईं। उन्हें मोतिहारी के पताही जाना था। बताया जा रहा कि समस्तीपुर आने से पूर्व ही अनीता देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी। समस्तीपुर आते-आते उनकी पीड़ा बढ़ गई। सहयात्रियों ने उन्हें समस्तीपुर में ही उतर जाने की सलाह दी। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही अनीता देवी और उनके पति चिकित्सा सुविधा की खोज में प्लेटफार्म एक पर पहुंचे। इसी दौरान मुख्य वाणिज्य निरीक्षक दिलीप कुमार को अनीता की प्रसव पीड़ा की जानकारी मिली। उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए जिले के साथ-साथ रेलवे प्रशासन को भी चिकित्सा के लिए सूचित किया।

इससे पहले की डॉक्टर की टीम वहां पहुंचती अनीता की पीड़ा बढ़ गई। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने स्टेशन परिसर में मौजूद सामान बेंच, पोस्टर आदि का प्रयोग करते हुए महिला को चारों तरफ से घेर दिया। इसी दौरान महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसी बीच रेलवे तथा सिविल अस्पताल समस्तीपुर की मेडिकल टीम भी मौके पर पहुंच गई। डॉक्टर ने जच्चा-बच्चा की जांच तथा टीकाकरण के बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि दोनों स्वस्थ हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वतीचंद्र ने बताया कि प्रसूता को रेलवे व जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद किया गया। ताकि, किसी प्रकार का परेशानी न हो सके।

Share This Post