समस्तीपुर Town

समस्तीपुर में कोरोना से ठीक हुए 9 मरीज, सभी को माला पहनाकर किया गया विदा

समस्तीपुर:- समस्तीपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर आज 58 (कल तक 57, अभी-अभी 1 और मरीज की पुष्टि हो चुकी है) पर पहुंच चुकी है. इस बीच राहत भरी एक खबर सामने आई है जिसमें 9 लोग अब तक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 43 नए मामले सामने आने से लोगों में दहशत का माहौल है, लेकिन कुछ लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं जिससे आम जन में उम्मीद की लहर जगी है.

समस्तीपुर जिले में कोरोना के 57 मरीजों (+1=58) को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. यहां के डीएम शशांक शुभंकर के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. मरीजों को जरूरी खानपान के साथ आवश्यक दवाई दी जा रही है. बाद में इसका नतीजा यह हुआ कि 9 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. यह जिला प्रशासन के साथ यहां के लोगों के लिए भी राहत की खबर है.

कोरोना से जंग जीतने वाले विजय महतो ने कहा कि वे कोरोना पॉजिटिव थे. तीन चार दिन आइसोलेशन केंद्र में रखा गया. वहां प्रशासन की तरफ से हर तरह की सुविधा मिली. इलाज ढंग से किया गया और कोरोना से अपना जंग जीत कर घर जा रहे हैं. विजय महतो ने कहा कि जब कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वे घबरा गए थे. पता नहीं आगे क्या होगा, इसकी चिंता लगी थी लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद काफी खुशी हो रही है.

घर को चले कोरोना से ठीक हुए मरीज :

इसी तरह कोरोना को मात देने वाले अजीत महतो ने कहा कि जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो वे आत्मविश्वास खो चुके थे. डॉक्टरों की टीम ने भरोसा दिलाया तब जाकर जान में जान आई. अजीत ने कहा कि उन्हें क्वारनटीन में 10-12 दिन रखा गया. बाद में रविवार को रिपोर्ट नेगेटिव आई तब घर के लिए प्रस्थान कर सके. अजीत ने कहा कि कोरोना का नाम सुनकर उन्हें डर लगता था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अब वे पूरी तरह से इस बीमारी से ठीक हो गए हैं.

अब समस्तीपुर में ठीक होने वाले 9 लोग पूरे प्रदेश के लिए मिसाल बन चुके हैं. इन लोगों ने दिखाया है कि हिम्मत रख कर बड़ी से बड़ी बीमारी को मात देना आसान है. बता दें, समस्तीपुर जिले में कोरोना वायरस की महामारी के बीच बाहर से आए 1490 लोगों के सैंपल अब तक लिए गए हैं जिनमें 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.

डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि पॉजिटिव लोगों को आइसोलेशन केंद्र में रख कर इलाज शुरू किया गया. बाद में उचित निगरानी और सही इलाज से 9 लोग ठीक हो गए जिन्हें एंबुलेंस से घर भेज दिया गया. बाकी लोगों का इलाज जारी है.

Share This Post