बिहार

दूसरे राज्यों से लौटने वालों में से 65 पॉजिटिव, कुछ दिनों में प्रवासियों को लेकर बिहार आएंगी 60 ट्रेनें

बिहार में संक्रमितों की संख्या 536 हो गई है। प्रवासियों को लेकर देशभर से ट्रेनें बिहार आ रही हैं। मंगलवार को 10 ट्रेनों से 12800 प्रवासी बिहार पहुंचे। बुधवार को 12 ट्रेनों से 13 हजार से अधिक आएंगे। कुछ दिनों में प्रवासियों को लेकर देशभर से 60 ट्रेनें बिहार आएंगी। इतनी अधिक संख्या में घर लौट रहे प्रवासियों के चलते बिहार की चिंता बढ़ गई है। अब तक दूसरे राज्यों से बिहार लौटने वालों में से 65 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अभी तक राज्य के 160 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

मुंगेर: 13 मरीजों ने कोरोना को दी मात
मुंगेर के 13 संक्रमितों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली है। फाइनल रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने के बाद सबको घर भेज दिया गया। जमालपुर के क्वींस हॉस्टल से भी 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज एक साथ ठीक होकर घर लौटे हैं। ठीक होकर घर लौटने वालों में 9 महिला व 4 पुरुष शामिल हैं। एनएमसीएच में इलाजरत पांच मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। 102 कोरोना संक्रमित में से 38 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अब जिले में 63 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

बक्सर: कोरोना के 5 मरीज हुए स्वस्थ
बक्सर के नया भोजपुर के छह मरीज की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 है, जिसमें 36 केस एक्टिव हैं। 20 मरीज ठीक हो गए हैं। नया भोजपुर में 16 अप्रैल को कोरोना का पहला मरीज मिला था, जिसके बाद गांव को सील कर दिया गया। 20 दिन से अपने घरों में बंद लोगों के लिए अनाज व रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना चुनौती है। कई लोग ऐसे हैं, जिनके घर में पैसा तो है, लेकिन अनाज और जरूरत के सामान समाप्त हो गए हैं। 

रोहतास: कोरोना को हरा 17 मरीज लौटे घर
रोहतास के 52 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 17 अब रोग मुक्त हो गए हैं। उन्हें आइसोलेशन सेंटर से घर जाने की इजाजत दे दी गई है। अब इलाजरत मरीजों की संख्या 35 है। दूसरी ओर कोरोना का सर्वे कर रहीं महिलाओं के साथ बदसलूकी की खबर सामने आई है। मंगलवार को सासाराम नगर परिषद के वार्ड नं. 2 तकिया मुहल्ले में कोविड-19 को लेकर सर्वे करने गई एएनएम, आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका के साथ कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया। असमाजिक तत्वों ने सर्वे रजिस्टर और महिला कर्मियों का मोबाइल छिन लिया। एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी सेविकाएं वहां से किसी तरह निकलीं।

कैमूर: दो साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव
कैमूर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 31 है। भभुआ शहर के वार्ड संख्या 6 के 2 साल के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना का कहर भभुआ शहर से लेकर चैनपुर और जिले के दुर्गावती और नुआंव इलाके में भी पहुंच चुका है।

भोजपुर: 900 किमी साइकिल चलाकर आए श्रमिक
मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 900 किलोमीटर साइकिल चलाते हुए 15 श्रमिक भोजपुर पहुंचे। ये लोग 30 अप्रैल को रायपुर से चले थे। श्रमिक सोन नदी पर बने अरवल-सहार पुल को पार कर सहार प्रखंड पहुंचे। साइकिल से इतने लोगों को आते देखकर अरवल-सहार सोन पुल के पोस्ट पर तैनात स्थानीय प्रशासन के द्वारा उन्हें रोका गया।

Share This Post