समस्तीपुर Town

सावधान – समस्तीपुर में एक साथ सामने आए कोरोना के 6 मामले, शहर में इन जगहों पर गया था एक मरीज

बिहार में कोविड-19 (COVID-19 के छह और मरीज मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 556 हो गई है. शुक्रवार की सुबह कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए सभी मरीज समस्तीपुर के हैं. इनमें चार रोसड़ा (Rosra) के और दो हसनपुर (Hasanpur) के रहने वाले बताए जा रहे हैं. समस्तीपुर (Samastipur) में इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर सात हो गई है. बता दें कि राज्य में 246 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इनमें दो व्यक्ति की उम्र 35 वर्ष, दो की 50 वर्ष जबकि एक की 39 और एक की 57 वर्ष है. उन्होंने कहा कि अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये राज्य के बाहर से आए थे या स्थानीय ही हैं.

बता दें कि बिहार में गुरुवार को भी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए थे. राज्य के कुल 38 जिलों में से 33 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए थे. अब कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में किशनगंज का नाम भी शामिल हो गया है. शुक्रवार को रोहतास में 2 और पटना-औरंगाबाद, जहानाबाद, शिवहर, किशनगंज व भागलपुर में एक-एक नए मामले सामने आए थे.

बिहार में कोरोना से पांचवीं मौत

गुरुवार को रोहतास जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 70 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस बुजुर्ग को गुरुवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतक पहले से ही श्वास रोग से पीड़ित थे और वो इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती थे. इसी के साथ बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार के 33 जिले कोरोना से प्रभावित

गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 33 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 102 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि राजधानी पटना में 47 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अब तक बक्सर, रोहतास, नालंदा, सीवान, कैमूर, मधुबनी, गोपालगंज, भोजपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, कटिहार, पूर्वी चंपारण, सारण, सीतामढ़ी, गया, जहानाबाद, दरभंगा, अरवल, लखीसराय, नवादा, शिवहर, वैशाली, बांका, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, शेखपुरा, लसमस्तीपुर और किशनगंज में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जिलावार देखें- 
मुंगेर- 102
बक्सर- 56
रोहतास- 54
पटना- 47
नालंदा- 36
सीवान- 32
कैमूर- 32
मधुबनी- 24
गोपालगंज- 18
भोजपुर- 18
औरंगाबाद- 14
बेगूसराय- 13
भागलपुर- 13
पश्चिम चंपारण- 11
कटिहार- 10
पूर्वी चंपारण- 9
सारण- 8
समस्तीपुर- 7
सीतामढ़ी- 6
गया- 6
जहानाबाद- 5
दरभंगा- 5
अरवल- 5
लखीसराय- 4
नवादा- 4
शिवहर- 3
वैशाली- 3
बांका- 3
अररिया- 2
मधेपुरा- 2
पूर्णिया- 2
शेखपुरा- 1
किशनगंज- 1

Share This Post