जरूर पढ़ें

Corona Update : बिहार में पिछले 24 घंटे में मिले 50 नये कोरोना मरीज, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 629

पटना : बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को राज्य में 18 और कोरोना मरीज मिले, जिससे बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 629 हो गयी है. इन 18 मरीजों में मधेपुरा से सर्वाधिक सात मरीज मिले हैं. इस बात की जानकारी बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने दी.

स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार रविवार को बिहार के पांच जिलों से 18 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इन मरीजों में सबसे अधिक सात मधेपुरा से हैं, वहीं सहरसा और दरभंगा से दो – दो मरीज. अररिया और बेगूसराय से एक-एक मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. आज मिले मरीजों में मधेपुरा के पुरैनी में रहने वाला 10 और 13 वर्षीय बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

बता दें कि बिहार में शनिवार को 32 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई थी. राज्य में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों का संख्या में इजाफा हो रहा है तो वहीं पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों से संक्रमित होने वाले अब तक 318 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. बिहार में 54 फीसदी संक्रमित मरीज ठीक हो कर घर लौट चुके है. इस महामारी का प्रसार राज्‍य के 37 जिलों तक हो चुका है. केवल एक जिला ही इसकी जद से दूर हैं.

वहीं, कोरोना महामारी के दौर में राज्य में पांच लोगों की अब तक मौत हुई है. राज्य में कोरोना के कारण ये मौते 22 मार्च से मई के दौरान करीब 45 दिनों के अंदर हुई है. कोरोना के कारण बिहार में पहला मौत मुंगेर के मरीज की हुई है. उसका पहले के किडनी फेल था और किडनी रोग का इलाज भी चल रहा था. उसकी मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिली. इसी तरह से दूसरा मरीज वैशाली जिले के राघोपुर का रहनेवाला था. उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी. बुखार और बेहोशी की स्थिति में उसको पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. उसकी मौत एम्स में ही हो गयी. इसके अलावा पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिले में एक-एक कैंसर के रोगियों की मौत हुई है. पांचवां पॉजिटिव मरीज जिसकी मौत हुई है वह रोहतास का रहनेवाला था.

Share This Post